🙏🤲❤️महात्मा बुद्ध🙏🤲ने बताया भगवान ❤️बने का 1 रहस्य❤️🙏

तो नमस्कार भाइयों और बहनों,

मैं आपका स्वागत करता हूं आपके सबसे पसंदीदा पेज पर जिसमें मैं आपको आज एक ऐसा किस्सा सुनाऊंगा जिससे सुनकर आपकी पूरी जिंदगी परिवर्तित हो जाएगी|

गौतम बुद्ध एक बार एक समुदाय में टहल रहे थे। एक युवक ने उनसे भगवान बनने की आवश्यकताओं के बारे में प्रश्न किया। इसके जवाब में, गौतम बुद्ध ने कहा कि भगवान बनने के लिए अपनी भावनाओं पर काबू पाना एक शर्त है।

फिर उसने युवक को पत्थर के कुछ टुकड़े दिए। उसने युवक को हिदायत दी कि वह इन पत्थरों का सदुपयोग करे।

युवक कुछ सोचकर पत्थर बटोरने लगा। उसने उन पत्थरों को पीस-पीसकर चूर-चूर कर दिया। फिर उन्होंने उन कणों को पानी के साथ मिलाकर एक घोल तैयार किया।

एक बार फिर, गौतम बुद्ध ने उन्हें समाधान को कुछ सकारात्मक में बदलने की सलाह दी। युवक ने घोल से जमीन में गाड़कर मूर्ति बनाई।

जिस तरह आपने इन पत्थरों को वस्तुओं में बदल दिया है, गौतम बुद्ध ने युवक से कहा, हमें भी अपनी भावनाओं को बदलना होगा। हमें अपने मूड को सकारात्मक बनाना चाहिए, जैसे आपने इन पत्थरों को कुछ रचनात्मक में बदल दिया।

उन्होंने कहा कि मन की शक्ति एक ऐसी चीज है जो हमें आगे बढ़ा सकती है और हमें खुश कर सकती है। उन्होंने दावा किया कि ध्यान मन को नियंत्रित करने का सबसे सरल तरीका है। ध्यान के बाद हमारे मन और आत्मा शांत और ऊर्जावान होते हैं।

उन्होंने युवक को सलाह दी कि भगवान बनने के लिए सबसे पहले मूड मैनेजमेंट में महारत हासिल करनी होगी। उस युवक ने बुद्ध की शिक्षाओं में सच्चाई देखी और उनके द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करके एक अच्छा दृष्टिकोण विकसित करने का प्रयास करना शुरू कर दिया।

यह कहानी हमें सिखाती है कि मानसिक आत्मसंयम का अभ्यास करके हम सुखी और संतोषप्रद जीवन जी सकते हैं।

If you want to earn money online at your home visit https://youtu.be/qzPLDHDXrAc

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *